शमी की बीवी के बाद निशाने पर सानिया, ट्विटर पर हुई ड्रेस की आलोचना

Sania Mirza

अभी कुछ दिनों पहले ही मोहम्मद शमी की पत्नी के कपड़े का विवाद सामने आया था। शमी ने अपनी पत्नी के साथ एक फोटो शेयर की थी, उस फोटो में उनकी पत्नी के कपड़े पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। लोगों का कहना था कि एक मुस्लिम को अपनी बीवी के कपड़े पर ध्यान रखना चाहिए। इस तरह के कपड़े पहनना इस्लाम के लिए सही नहीं है।



mohammed shami With His wife
mohammed shami With His wife

मोहम्मद शमी की पत्नी के कपड़े पर उठा विवाद अभी ठंडा पड़ा नहीं था कि अब सानिया मिर्जा को भी अपने कपड़े को लेकर भद्दे कमेंट्स का शिकार होना पड़ा है। सानिया ने फेसबुक पर भारतीय परिधान में एक फोटो शेयर की थी जिसके बाद से उन्हें लगातार भद्दे कमेंट्स और नसीहते आ रही हैं।





सानिया ने 27 दिसंबर को फेसबुक पर भारतीय परिधान में एक फोटो शेयर की थी, जिसमें सानिया लाल रंग का लहंगा पहने हुईं है। कोई उन्हें इस्लाम धर्म के अनुसार कपड़े पहनने की नसीहत दे रहा तो कोई उनके लिए अपशब्द बोल रहा है।




Faccebook Screenshot




हालांकि कुछ लोग सानिया के समर्थन में भी दिखें। एक शख्स ने लिखा है, ‘बुर्का पहनो… इस्लाम की तौहीन है। मगर सच कहो तो यह सब मायने नहीं रखता। नहीं, यह आपकी जिन्दगी है। आप खुद फैसला करो कि आपको क्या पहनना है और क्या नहीं। अपनी जिन्दगी में हमें क्या खाना है, क्या देखना है, कैसे जीना है इसका फैसला खुद लेना चाहिए। हमें एक ही जिन्दगी मिली है। उन लोगों की बातों पर ध्यान मत दो जो आपको धर्म पर ज्ञान देते हैं। महिला कोई खिलौना नहीं है। उनकी इज्जत करो।’

sania Mirza
सानिया के समर्थन में भी उतरे लोग

सानिया को इसके पहले भी कपड़ो को लेकर आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। उनके करियर के शुरुआती दौर में उन्हें खेल के दौरान छोटे कपड़े पहनने पर काफी कुछ सुनना पड़ा था।



sania mirza
पहले भी सानिया के कपड़ो को लेकर हुई थी आलोचना

सानिया इस वक्त युगल जोड़ी में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हैं। वह दो सालों तक टॉप मोस्ट खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था। दुर्भाग्यवश, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करने वाली सानिया को आज अपने ही देश में इस तरह के कमेंट्स का शिकार होना पड़ रहा है।



Related posts

Leave a Comment