अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले के शहीदों के परिजनों को दिए 1.08 करोड़ रुपये

akshay kumar donates 1 08 crore to families of martyrs of sukma naxal attack

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. अभिनेता अक्षय कुमार ने इन शहीदों के परिजनों को कुल एक करोड़ आठ लाख रुपये मदद के रूप में दिए हैं. सीआरपीएफ के द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की सूचना दी गई कि अक्षय ने हर शहीद के परिवार को 9-9 लाख रुपये की मदद की है. अक्षय के इस कदम की सराहना करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा, “अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति और देश के लोगों और सेना के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है.”



शनिवार 11 मार्च को सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के करीब 100 जवान सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए निकले थे, सुकमा के भेज्जी थाना इलाके में पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया और फिर घायल जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे.

बॉलीवुड के खिलाड़ी के रूप में प्रसिद्ध अक्षय कुमार ने एयरलिफ्ट, रुस्तम, बेबी, हॉलीडे जैसी पैट्रिओटिक फिल्मों में काम किया है. उनकी आगामी फिल्म नाम शबाना भी एक अंडरकवर एजेंट की जिंदगी पर आधारित है. सेना से जुड़े मसलों में अक्षय अक्सर अपनी बातें मुखर होकर रखते हैं. कुछ दिनों पहले सेना के शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए अक्षय कुमार ने एक ऐप भी शुरू किया है जिसके जरिए आम लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से शहीद के परिवार की मदद कर सकते हैं.

अक्षय की हालिया रिलीज फिल्म जॉली एलएलबी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया. उनकी फिल्म भूमि पेडनेकर के साथ टॉयलेट एक प्रेमकथा होगी जो 2 जून को रिलीज होगी. अक्षय ने हाल ही में अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म पैडमैन की शूटिंग शुरू की है. इस फिल्म का निर्देशन आर बाल्की कर रहे हैं.


Related posts

Leave a Comment