सीएम आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे मुलायम की छोटी बहू और बेटा

aparna yadav prateek yadav arrive at vvip guest house meet cm yogi adityanath

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव और बहू अपर्णा यादव शुक्रवार सुबह यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मिलने वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे। इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ी थीं। हालांकि वो भाजपा की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से चुनाव हार गईं थी।



मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी इन दिनों लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस से ही सभी मीटिंग कर रहे हैं। यूपी में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए मैराथन जारी है। योगी सरकार आने के बाद से एक हफ्ते के भीतर 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अवैध बूचड़खानों पर भी ताबड़तोड़ हमला बोल रहे हैं। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक इस मसले पर कदम उठाए हैं उसे देखते हुए माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बनने की ओर है जहां अवैध कत्लखाना चलाना आपराधिक मामला माना जाएगा।

अभी के मौजूदा कानून पर नजर डालें तो ना तो आईपीसी और ना ही सीआरपीसी में इस तरह का कोई भी प्रावधान है कि अवैध बूचड़खाना को आपराधिक मामला माना जाए, मौजूदा समय में इसे प्रिवेंशन ऑफ क्रूएलिटि टू एनिमल्स एक्ट 1960 के तहत ही गलत माना जाता है, जिसमें सिर्फ 50 रुपए का जुर्माना देना होता है जिसका कोई खास भय उन लोगों के भीतर नहीं होता है जो अवैध बूचड़खाना चलाते हैं।


Related posts

Leave a Comment