रिलीज़ होने से पहले ही बाहुबली ने तोड़ दिया रईस का रिकार्ड

बाहुलबली के पहले पार्ट ने कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे लेकिन अब बाहुबली 2 का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। उन्हें आखिर में ये जानना है कि ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा।’ ये सवाल वो सवाल है जो लोगों के जेहन से लेकर सोशल मीडिया की गलियों और अख़बारों की कई कॉलमों की न्यूज़ में घूम आया है। खैर इस सवाल का जवाब क्या होगा ये तो फिल्म के रिलीज़ होने के बाद ही पता चलेगा। अभी बाहुबली के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है।





आपको तो पता ही है कि आजकल बॉलीवुड किस दौर से गुजर रहा है। यहां पर एक फिल्म को हिट होने के लिए और सौ करोड़ से ज़्यादा का बिजनेस करने के लिए क्या-क्या हथकंडे अपनाना पड़ते है। हम बात करते है फिल्म ‘रईस’ की जो इन दिनों काफी चर्चा में है। फिल्म की रिलीज़ से पहले पब्लिसिटी के लिए शाहरूख खान सनी लियोनी के साथ ट्रेन की यात्रा पर निकले और अपने फैन्स से रूबरू हुए।




अगर बात सोशल मीडिया की करें तो यहां तो लोग शाहरूख खान की फिल्म ना देखने के लिए ऐसा कैंपेन चलाते है कि कभी जीवन में शाहरूख की फिल्म नहीं देखेंगे वहीं जब शाहरूख ट्रेन की यात्रा पर निकले तो भीड़ इतनी हो गई कि लोगों ने जान की परवाह भी न की। खैर ये जो कुछ भी हो लेकिन फिल्म काफी अच्छी चल गई फिल्म ने 100 करोड़ से ज़्यादा का बिजनेस कर लिया है।




रईस के साथ ही फिल्म ‘काबिल’ भी रिलीज़ हुई थी लेकिन ये फिल्म ज़्यादा बिजनेस नहीं कर पाई। अब हम बात करते है बाहुबली की। फिल्म बाहुबली ने इन सबका रिकार्ड रिलीज होने से पहले ही तोड़ दिया है। दरअसल फिल्म ने रिलीज से पहले ही डिस्ट्रिब्यूशन और थिएटरिकल राइट्स के जरिए 500 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म के तमिल, तेलुगु, हिंदी और दूसरे वर्जन के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स ने काफी बड़ी रकम पे की है। फिल्म के हिंदी वर्जन को प्रेजेंट कर रहे करन जौहर…




फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सोशल मीडिया स्ट्रेटेजिस्ट रमेश बाला द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर करन जौहर का धर्मा प्रोडक्शन इसके हिंदी वर्जन को प्रेजेंट कर रहा है। इसके हिंदी वर्जन के राइट्स 120 करोड़, तमिल वर्जन के 47 करोड़, कर्नाटका राइट्स 45 करोड़ और केरला राइट्स 10 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं। वहीं इसके तेलुगु वर्जन के राइट्स को 130 करोड़ रुपए में बेचा गया है।

loading…


Related posts

Leave a Comment