अभी अभी: बीजेपी ने फाइनल किया यूपी के सीएम और राष्ट्रपति पद के नाम!

advani

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी का नाम नहीं जारी किया है। इसी के साथ देश के अगले राष्ट्रपति के लिए भी मंथन चल रहा है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है। इसको देखते हुए नए राष्ट्रपति की तलाश जारी है।




यूपी में जीत के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है। अब बीजेपी ने अपना महादांव चल दिया है। सबसे पहले तो देश के अघले राष्ट्रपति पद के लिए नाम लगभग तय कर लिया गया है।आपको बता दें कि बीजेपी ने एक तीर से तीन निशाने लगाने की कोशिश की है। पहले तो राष्ट्रपति पद के लिए जिस नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है उसके बारे में बात करते हैं।

बीजेपी ये बात फैला रही है कि आडवाणी राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए का चेहरा होंगे। इसका असर यूपी के चुनाव पर भी पड़ेगा। पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में बाकी के 6 चरणों में होने वाले मतदान पर आडवाणी को आगे बढ़ाए जाने का असर पड़ेगा। इसी के साथ बीजेपी अब यूपी में सीएम चेहरे को लेकर भी अपने पत्ते खोलने वाली है।

advani with modi
ये नाम बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। बात कर रहे हैं लाल कृष्ण आडवाणी के बारे में। हिंदुत्व के बड़े चेहरों में से एक माने जाते हैं आडवाणी। उनको राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा करके बीजेपी ये संदेश देना चाहती है कि वो अपनी विचारधारा से हटी नहीं है।
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने तय कर लिया है कि वो तीन चेहरों के साथ जनता के पास जाएगी। पहला चेहरा योगी आदित्यनाथ होंगे। दूसरी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी होंगी। तीसरे चेहरे के रूप में केशव प्रसाद मौर्या हो सकते हैं।

इस तरह से देखें तो बीजेपी यूपी के चुनाव में अपना महादांव चलने वाली है। राष्ट्रपति पद के लिए आडवाणी के चयन से ये संदेश जाएगा कि बीजेपी अपनी विचारधारा पर चल रही है। दूसरा सीएम चेहरे के तौर पर फायरब्रांड नेताओं के नाम को आगे करके वो यूपी में ध्रुवीकरण करना चाहती है। ध्रुवीकरण से बीजेपी को फायदा होगा। ये बात विरोधी भी जानते हैं।

इसलिए इस चाल की खबर सामने आने के साथ ही विरोधियों में हलचल तेज हो गई है। फिलहाल देखना है कि बीजेपी इस बारे में ऐलान कब करती है।

10 Best Android Phones Under 10000 in India for February 2017

vijay mallya and nita ambani mms leaked



Related posts

Leave a Comment