यूपी-उत्तराखंड चुनाव के लिए BJP उम्मीदवारों पहली की लिस्ट जारी

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. यूपी चुनाव के लिए पहली लिस्ट में 149 उम्मीदवारों के नाम हैं, जबकि उत्तराखंड के 70 में से 68 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है.




उत्तराखंड में विजय बहुगुणा के बेटे को टिकट दिया गया है. हाल में कांग्रेस में शामिल बीजेपी में यशपाल आर्य और उनके बेटे को उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी के मुताबिक 20 जनवरी तक उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर दिया जाएगा

यूपी में बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट:

महावीर राणा
ब्रजेश सिंह (देवबंद)
चेतन चौहान (अमरोहा के नौगांव)
संगीत सोम (सरधना)
लक्ष्मीकांत वाजपेई (मेरठ)
अतुल गर्ग (गाजियाबाद)
श्रीकांत शर्मा (मथुरा)
एसपी बघेल (टुंडला)
महावीर राणा (बेहत)
धर्मसिंह (नकुड़)
राजीव (सिअनि सहारनपुर)
मनोज चौधरी (सहारनपुर)
देवेंद्र (रामपुर)




सुरेश राणा (थानाभवन)
धीरेंद्र सिंह (जेवर)
सुरेश खन्ना (शाहजहांपुर)
रोमी शाहनी (पलिया)
डीसी वर्मा (मीरगंज)
बहोरन लाल (भोजीपुरा)
केसर सिंह (नवाबगंज)
राजेश अग्रवाल (बरेली)
उदयभान (सीकरी)




कब, कहां है चुनाव?
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे है. यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहला चरण- 73 सीट पर 11 फरवरी को, दूसरा चरण- 67 सीट पर 15 फरवरी को, तीसरा चरण- 69 सीटों पर 19 फरवरी को, चौथा चरण- 53 सीटों पर 23 फरवरी को, पांचवा चरण- 52 सीटों पर 27 फरवरी को, छठा चरण-49 सीटों पर 4 मार्च को, सातवां चरण- 40 सीटों पर 8 मार्च को. उत्तराखंड- में 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा मणिपुर में 2 चरणों में चुनाव 4 और 8 मार्च को होंगे. गोवा और पंजाब में मतदान 4 फरवरी को है. नतीजे 11 मार्च को आएंगे.




गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है पार्टी
बीजेपी ने पिछले दिनों पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. बीजेपीनेता जेपी नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया. बता दें कि पंजाब में बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन है. बीजेपी 117 में से 23 सीटों पर ही विधानसभा चुनाव लड़ती है बाकि की 97 सीट अकाली दल चुनाव लड़ती हैं. वर्तमान में बीजेपी के 11 विधायक हैं जिसमे से नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर अमृतसर ईस्ट से विधायक थीं वो पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं. बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों में से 5 विधायकों पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए टिकट दिया हैं.



loading…


Related posts

Leave a Comment