जयललिता की मौत पर डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा

Dr Richard Beale revealed death reason of Jayalalitha

अब तक तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत एक रहस्य बनी हुई थी। उनकी मौत को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थी। लेकिन अब इन सभी अफवाहों पर विराम लग चुका है। दरअसल सोमवार को जयललिता का इलाज करने वाले ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड बेले सामने आए हैं। डॉक्टर बेले ने जयललिता की मौत की वजह का खुलासा किया है।




एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए डॉक्टर बेले ने बताया कि, ”जयललिता को ब्लड इन्फेक्शन हुआ था, जिससे उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी।” बेले ने कहा, ”जयललिता को हाई डायबीटीज थी जिसके कारण उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। जयललिता जब से भर्ती हुई थीं तभी से वह बात करने की स्थिति में नहीं थीं। बाद में स्थिति में कुछ सुधार हुआ और वह बातचीत करने की हालत में आईं।”

उन्होंने कहा कि, ”किसी मरीज की फोटो खींचना और उनकी निजी जानकारी सार्वजनिक करना उनकी निजता का उल्लंघन होता।” डॉ. बेले के मुताबिक, ”हमारे हॉस्पिटल में मरीजों के रूम में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है, लेकिन अलग लगा भी होता तब भी हम उसकी फुटेज रिलीज़ नहीं करते।”

Dr Richard Beale revealed death reason of Jayalalitha
Dr Richard Beale revealed death reason of Jayalalitha

अधिकारियों को रोज दी जाती थी ‘अम्मा’ के इलाज की जानकारी
जयललिता का इलाज करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर बाबू ने बताया कि हम उनकी सेहत के बारे में शशिकला और सरकारी अधिकारियों को रोज जानकारी देते थे। बता दें कि जब जयललिता अस्पताल में थी तो उनकी असल हालत को लेकर काफ़ी कयास लगाए जा रहे थे। यहां तक की विरोधी पार्टियों समेत कई लोगों ने ऐसे आरोप लगाए थे कि जयललिता की असल हालत लोगों को बताई नहीं जा रही है।




यह आरोप इसलिए भी लग रहे थे क्योंकि शशिकला समेत कुछ ही लोगों को जयललिता से मिलने की अनुमति थी। इसके अलावा दस्तावेज़ों पर लिए गए जयललिता के अंगूठे के निशान ने भी लोगों के मन में उनके जीवित रहने, न रहने को लेकर शक पैदा कर दिया था।


Related posts

Leave a Comment