अब सोशल मीडिया पर भी उठाइए इंश्योरेंस पॉलिसी का फायदा

अब आप सोशल मीडिया पर बेधड़क अपनी बात रख सकते है। दरअसल, बजाज आलियांस ने सोशल मीडिया के लिए एक पॉलिसी तैयार की है। ये पॉलिसी आपकी सोशल मीडिया पर की जाने वाली एक्टिविटी को प्रोटेक्ट करने का काम करेगी। बता दें कि अब तक सोशल मीडिया यूजर्स सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपनी भावनाएं जाहिर करने में हिचकिचाते रहे हैं। ज़्यादातर यूजर्स को इस बात का डर लगा रहता है कि उनकी पोस्ट पर कोई मानहानि का दावा कर बड़ी धनराशि की मांग न कर ले। लेकिन बजाज की इस पॉलिसी से अब आपको इन बातों की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है।




बजाज आलियांस जनरल इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर तपन सिंघल ने कहा, ”अगर कोई सोशल मीडिया वेबसाइट पर की गई किसी पोस्ट या कन्वर्सेशन के कारण मुकदमे का सामना करता है और उसे हर्जाना देना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में साइबर इंश्योरेंस पॉलिसी प्रॉडक्ट पूरे हर्जाने को वहन करेगा।” सिंघल ने आगे बताया कि कंपनी व्यक्तिगत साइबर कवर पॉलिसी भी तैयार कर रही है जो कॉर्पोरेट के लिए तैयार की गई वर्तमान इंश्योरेंस कवर जैसा ही होगा। इंश्योरेंस कंपनियां बाजार में ऐसी व्यक्तिगत साइबर इंश्योरेंस पॉलिसी की मांग देख रही हैं जिसमें लोगों की प्रतिष्ठा, डेटा और निजी, वित्तीय और संवेदनशील जानकारी चुराए जाने की स्थिति में कवर देगी।




कंपनी का कहना है कि जिस तरीके से इंटरनेट यूजर्स की संख्या बढ़ रही है और ऑनलाइन खरीदारी या ट्रान्जेक्शन किया जा रहा है उससे निजी जानकारियां सोशल मीडिया और ईकॉमर्स साइटों पर आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं । इसलिए ऐसी स्थिति में व्यक्तिगत साइबर इंश्योरेंस फिशिंग, आइडेंटिटी थेफ्ट, साइबर स्टॉकिंग, उत्पीड़न और बैंक अकाउंट हैकिंग जैसे रिस्क पर कवर करना ज़रूरी है।

loading…


Related posts

Leave a Comment