बड़ी खुशखबरी: अंबानी ने किया बड़ा ऐलान, अब 31 मार्च नहीं 30 जून तक फ्री रहेगा JIO

रिलायंस ने जियो फ्री 4जी सर्विस को 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया था। लेकिन अब खबर आ रही है कि मुकेश अंबानी यूजर्स को एक बार फिर तोहफा देने के मूड में है। रिपोर्ट के अनुसार 31 मार्च के बाद तीन महीने के लिए जियो कस्टमर्स इस फ्री ऑफर का लाभ ले सकेंगे। उन्हें फ्री कॉलिंग भी मिलेगी और डाटा भी।




अब तक जियो ने अपने फ्री ऑफर के चलते 72.4 मिलियन कस्टमर्स बना लिए हैं। लेकिन अभी लोग जियो को सेकण्डरी नंबर की तरह यूज कर रहे हैं। जियो प्राइमरी नंबर नहीं बन सका है। ऐसे में अगर फ्री ऑफर को बंद किया जाता है या यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूले किए जाते हैं तो यूजर्स जियो का साथ छोड़ सकते हैं और अपने प्राइमरी नंबर पर स्विच कर सकते हैं। ऐसे में उसके हाथ से आधे यूजर निकल सकते हैं। ऐसे में जियो ऐसा रास्ता निकालना का सोच रही जिससे उसके दोनों काम हो जाएं।

जियो के ऑफर के चलते कई टेलिकॉम कंपनियों को अपने डाटा और वाइस सर्विस के रेट घटाने पड़े लेकिन जियो की बराबरी कोई नहीं कर सका। जियो केवल 4G सर्विसेज दे रही है और उसने दावा किया है कि उसकी किफायती सेवाओं के कारण लोग बड़ी संख्या में डाटा सर्विसेस का यूज करेंगे क्योंकि उसकी प्रॉडक्शन कॉस्ट उसकी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले बेहद कम है। अगर यूजर्स को डाटा के लिए 100 रुपए चुकाने होंगे तो यह भी उनके लिए फ्री ऑफर जैसा ही होगा।




अभी जियो के फ्री ऑफर के चलते टेलिकॉम कंपनी लगातार अपनी आपत्ति दर्ज करवा रही है। लेकिन अगर जियो 100 रुपए प्लान लेकर आती है तो उनके पास बोलने को कुछ बचेगा नहीं। हालांकि वे फ्री कॉल के चलते इंटरकनेक्शन की समस्या बता सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जियो वेलकम ऑफर की तरह रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी कथित तौर पर 3 महीने के लिए मुफ्त दिया जाएगा।

loading…


Related posts

Leave a Comment