महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी वनडे और टी-20 की कप्तानी, खेलते रहेंगे मैच

M S dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-20 की कप्तान छोड़ने का फैसला किया है. हालांकि धोनी वनडे और टी-20 मैच खेलते रहेंगे. धोनी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 मैचों में चयन के लिए भी उपलब्ध रहेंगे. आपको बता दें कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की ओर से 191 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 104 मैचों में जीत हासिल की. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 फीसद से ज्यादा मैचों में जीत दर्ज की है. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा किया. साथ ही धोनी टीम इंडिया को पहला टी-20 विश्व कप जिताने वाले कप्तान भी हैं.

कपिल देव ने धोनी को बहुत सफल कप्तान बताते हुए कहा कि धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. उन्होंने कहा कि ये उनका निजी फैसला है और युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए ये कदम उठाया होगा.
Hamza bin Laden
फैन्स ने कहा, तुम ही हो हमारे कैप्टन
– आप मेरी नजर में हमेशा टीम के कप्तान रहोगे धोनी। अब फ्री होकर खेलो और दुनिया को अपनी ताकत दिखा दो : अंशुमान मिश्रा
– सभी फॉर्मेट में हमें नंबर 1 पोजिशन पर पहुंचाने के लिए धोनी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद : पवन संजय बागुल
– हम सभी आपको कैप्टन के रूप में मिस करेंगे। आपकी कैप्टनशी को कोई बीट नहीं कर सकेगा : विकास कुमार
– धोनी ने सिर्फ इसलिए कैप्तानी छोड़ी कि टीम का भला हो। पर वे अबतक के सबसे अच्छे कप्तान थे, हैं और हमेशा रहेंगे : प्रतीक
– सचिन, युवी जैसे दिग्गजों के रहते हुए धोनी ने फैन्स को क्रेजी होने पर मजबूर किया। पूरे स्टेडियम को धोनी-धोनी की गूंजने पर मजबूर किया। हम आपको कभी नहीं भुला पाएंगे : अरुण प्रदीप

Related posts

Leave a Comment