IPL से पहले Dhoni को बड़ा झटका, अब नहीं कर पाएंगे पुणे की कप्तानी

mahendra singh dhoni

आईपीएल का दसवां सीज़न शुरू होने के महज़ एक महीने पहले एक बड़ा बदलाव किया गया है। बदलाव यह है कि टेस्ट और वनडे मैचों से कप्तानी छोड़ने वाले Mahendra Singh Dhoni अब आईपीएल में भी कप्तानी नहीं कर पाएंगे। दरअसल राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उन्हें कप्तानी के पद से हटा दिया है। Dhoni  की जगह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Steve Smith को चुना है।

Steve Smith
Steve Smith

बता दें कि आईपीएल-10 इस साल 5 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल 2017 का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा, वहीं लीग का फाइनल मुकाबला इसी स्टेडियम में 21 मई को होगा। बीसीसीआई के मुताबिक आईपीएल के 10वें संस्करण का पहला मैच मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और पिछले साल की उप-विजेता रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के बीच खेल जाएगा।



टीम की कप्तानी से धोनी को क्यों हटाया गया?
धोनी को पुणे टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी को कप्तानी से हटाने की एक बड़ी उनका खराब फॉर्म भी हो सकता है। ग़ौरतलब है कि धोनी ने आईपीएल के सीजन-9 में 12 पारियों में महज़ 284 रन बनाए थे जिसमें सिर्फ एक अर्द्धशतक शामिल था। बहरहाल इस मामले पर पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका का कहना है कि वह चाहते थे कि इस सीजन में कोई युवा चेहरा टीम को लीड करे।


Related posts

Leave a Comment