3700 करोड़ की ठगी में फंसी सनी लियोनी

3700 करोड़ की ठगी में फंसी सनी लियोनी

नई दिल्ली: सोशल ट्रेडिंग के नाम पर  घर बैठे मात्र एक क्लिक से लाखो की कमाई  का झांसा देकर सात लाख लोगों से 3700 करोड़ से ज्यादा की ठगी के मामले में ईडी ने  अनुभव मित्तल के ख़िलाफ़ जांच शुरू कर दी है.सनी लियोनि का नाम कही ना कही इस मामले में नज़र आ रहा है , आये जाने क्या है सच




सनी लियोनि फ़सी 3700 करोड़ की ठगी में

3700 करोड़ की ठगी में फंसी सनी लियोनी
3700 करोड़ की ठगी में फंसी सनी लियोनी

इस मामले में अब उत्तर प्रदेश पुलिस अभिनेत्री सनी लियोनी से भी पूछताछ कर सकती है.

मित्तल ने ग्रेटर नोएडा के एक होटल में पार्टी रखी थी जिसमें अपनी एक वेबसाइट के लॉन्च के लिए उसने अभिनेत्री सनी लियोनी को आमंत्रित किया था. रिपोर्टर्स की खबर के अनुसार सोमवार को एसटीएफ ने उस होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जहां लॉन्च पार्टी रखी गई थी.

एसटीएफ के डीएसपी राज कुमार मिश्रा ने बातचीत के दौरान कहा की, ‘प्राइज़ चिट और मनी सर्कुलेशन स्कीम एक्ट 1978 के तहत इस तरह की योजनाओं का प्रचार करना गैर कानूनी है. हमें इस बात के सबूत और तस्वीरें मिली हैं कि अभिनेत्री इस प्रचार कार्यक्रम में मौजूद थीं. जरूरत पड़ने पर उनसे पूछताछ की जा सकती है.’




एक क्लिक और हर लाइक पर 5 रुपये कमाने के लालच में लोगों ने लाखों रुपये लगा दिए. कुछ दिनों तक लोगों को पैसे भी मिले लेकिन बाद में कई लोगों को पैसा मिलना बंद हो गया. तब तक कंपनी में करीब 7 लाख लोग पैसा लगा चुके थे. अब तक कंपनी के 12 बैंक अकाउंट में से 510 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है और ग्रेटर नोएडा में अनुभव मित्तल की 12 करोड़ की संपत्तियों का पता चला है.

अब कंपनी की पूरी मनी ट्रेल का पता लगाया जा रहा है. लोग reportfraud@upstf.com पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इस मामले में ईडी ने केस दर्ज कर लिया है और कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्‍तावेज भी मिले हैं.


Related posts

Leave a Comment