कोहली-धोनी नहीं, तो फिर कौन है दुनिया का सबसे महंगा क्रिकेटर

who is the richest cricketer in the world

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही आज क्रिकेट विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ माने जाते हों और दुनिया भर की कंपनियां अपने सामान के प्रचार के लिए उनका चेहरा इस्तेमाल कर रही हों लेकिन फिर भी जहां तक क्रिकेट से कमाई का सवाल है, वह काफी पीछे हैं. कमाई के मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट कप्तान कोहली से कही ज्यादा हैं. आपको बताते है कैसे?



दरअसल बीसीसीआई ने बुधवार को खिलाड़ियों के नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया, जिसके तहत प्लेयर्स की सैलरी अब दोगुना हो गई है. नए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक ग्रेड-ए में आने वाले खिलाड़ियों को अब सालाना दो करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इससे पहले यह रकम एक करोड़ रुपये थी.

joe root who is the richest cricketer in the world
joe root

ग्रेड-ए में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, चतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, मुरली विजय और रविचंद्रन अश्विन आते हैं. दो करोड़ रुपये के अलावा खिलाड़ियों को अब प्रत्येक टेस्ट मैच के 15 लाख रुपये, अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच के छह लाख रुपये और अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के तीन लाख रुपये दिए जाएंगे.

जबकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कप्तान जो रूट को अकेले ही पांच करोड़ 70 लाख रुपये पे करता है. इसके अलावा उन्हें कप्तानी के लिए बोनस बी मिलता है. तो इस तरह हुए ना जो रूट क्रिकेट की दुनियां के सबसे मंहगे खिलाड़ी.

ICC की जारी ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में कोहली 826 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं जबकि जो रुट (848) तीसरे नंबर पर हैं. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं जिनके 941 अंक हैं.


Related posts

Leave a Comment