इस देश में कत्ल करने के लिए आम लोगों को है पूरी छूट, इनाम भी देती है सरकार

Ordinary people in this country have the freedom to kill, is a government reward

इस देश में कत्ल करने के लिए आम लोगों को है पूरी छूट, इनाम भी देती है सरकार

  • फिलीपीन्स में हत्यारे को सरकार की आेर से इनाम दिया जाता है। यहां पर ड्रग्स डीलर्स को मारने के लिए पुलिस से लेकर आम जनता तक सभी काे पूरी छूट है।

 

नर्इ दिल्ली। दुनिया में कत्ल के लिए अलग-अलग सजा तय है। ज्यादातर देशों में कत्ल करने वाले को सख्त सजाएं दी जाती है, लेकिन फिलीपीन्स में हत्यारे को सरकार की आेर से इनाम दिया जाता है।ये सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे लेकिन ये बात पूरी तरह से सही है। यहां पर ड्रग्स डीलर्स को मारने के लिए पुलिस से लेकर आम जनता तक सभी काे पूरी छूट है। फिलीपीन्स में प्रेसिडेंट रोड्रिगो ड्यूट्रेट ने ये आजादी दे रखी है।




सरकार की आेर से ड्रग्स डीलर के हत्यारे को 100 डाॅलर का इनाम दिया जाता है। सरकारी प्रोत्साहन का नतीजा ये है कि अब तक पिछले छह महीनों में 6000 से ज्यादा संदिग्ध ड्रग्स डीलर्स मारे जा चुके हैं। वहीं करीब 70 हजार से ज्यादा लोगों ने ड्रग्स कारोबार को बंद कर आत्मसमर्पण कर दिया है। बावजूद इसके हत्याआें का सिलसिला जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूएन ने इसे मानवाधिकार हनन का मामला बताया है, फिलीपीन्स के प्रेसिडेंट ने साफ कर दिया है कि इससे उन्हें कोर्इ फर्क नहीं पड़ता है।

हम आपको बता दें कि रोड्रिगो ने प्रेसिडेंट बनते ही ये साफ कर दिया था कि वे ड्रग्स के खिलाफ जंग में किसी को नहीं बख्शेंगें। उन्हेांने कहा था कि आखिरी ड्रग्स माफिया आैर फाइनेंसर जब तक नहीं पकड़ा जाता, तब तक ये जंंग जारी रहेगी।

Related posts

Leave a Comment