पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं राहुल द्रविड़, खाने तक के नहीं है पैसे!

पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं राहुल द्रविड़, खाने तक के नहीं है पैसे!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और ‘द वॉल’ नाम से मशहूर क्रिकेटर राहुल द्रविड़ इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। न सिर्फ़ राहुल बल्कि उनकी अंडर 19 टीम को भी इस स्थिति से गुजरना पड़ रहा है। दरअसल राहुल और उनकी टीम पर बीसीसीआई में मची उथल-पुथल का असर पड़ रहा है। बता दें कि इस समय भारत की अंडर 19 टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वन डे सीरीज़ खेल रही है। लेकिन टीम के क्रिकेटर्स से लेकर, स्टाफ और यहां तक की कोच राहुल द्रविड को अभी तक दैनिक भत्ता नहीं दिया गया है।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अजय शिर्के के बीसीसीआई सचिव पद से हटने के बाद किसी बोर्ड पदाधिकारी की गैरमौजूदगी के कारण यह स्थिति आई है। नोटबंदी के फ़ैसले के चलते हफ़्ते में तय कैश लिमिट निकासी से हालत और ख़राब हो गई है।




कुछ क्रिकेटर पेरेंट्स पर हो रहे हैं निर्भर
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार जूनियर टीम के खिलाड़ियों को 6,800 रुपए प्रतिदिन का भत्ता नहीं मिल पा रहा है और अब हालत यह है कि क्रिकेटरों को डिनर के लिए भी अपनी ओरसे भुगतान करना पड़ रहा है। कुछ क्रिकेटर तो इस ’कैश क्रंच’ के कारण अपने पेरेंट्स पर निर्भर हो गए हैं।

बहरहाल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, ”हमने तय किया है कि जैसे ही सीरीज खत्म होगी, हम सीधे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के खाते में भेज देंगे।” उन्होंने कहा कि ”बीसीसीआई में भी कई सारी समस्याएं हैं। हमारे पास पदाधिकारी नहीं है और हम किसी को भुगतान नहीं कर सकते।”



Related posts

Leave a Comment