Nokia की धमाकेदार वापसी, लॉन्च किया नोकिया 6 एँड्रॉयड 7.0 नॉगट के साथ

nokia-6-hmd-global

सालों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नोकिया ब्रांड का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 HMD ग्लोबल ने लॉन्च किया. HMD ग्लोबल के पास नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन पेश करने का एक्सक्लुसिव राइट है.




Nokia 6 Android phone

Metal-clad Nokia 6 Android phone officially launched and it’s awesome; price, features and everything you need to know

HMD ग्लोबल ने इस स्मार्टफोन को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉन्च किया. नोकिया का ये पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन एँड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है. नोकिया 6 में 5.5 इँच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है साथ ही 2.5D और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है.

Nokia 6 Android phone
Nokia 6 houses a 16MP primary camera on the back and an 8MP snapper on the front

प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट साथ ही 4जीबी की रैम दी गई है. 64 जीबी इंटरनल मैमोरी वाला नोकिया 6 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. इसकी मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है.

Nokia 6 Android phone
Metal-clad Nokia 6 Android phone officially launched and it’s awesome; price, features and everything you need to know

एल्युमिनियम बॉडी से बने नोकिया 6 डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेट है. फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस फोकस फेस डिटेक्शन, डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है वहीं इसमें 8 मेगेपिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है.




बेहतर साउंड के लिए डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस टेक और डुअल एम्पलिफायर दिया गया है.

कीमत और उपलब्धता

अभी इस स्मार्टफोन को चीनी बाजारों के लिए उतारा गया है. ये स्मार्टफोन JD.com पर उपलब्ध हैं. इसकी कीमत 1699 युआन (लगभग 16,750 रुपये) हैं. उम्मीद है भारत में ये डिवाइस जल्द आएंगे.




Related posts

Leave a Comment