आज नहीं होगी रात, आपको पांच रुपये का सिक्का ऐसे बना देगा मालामाल !

पांच रुपये का एक सिक्का आज आपको मालामाल भी बना सकता है। इस खगोलीय घटना का संबंध नक्षत्रों से भी होता है।

New Delhi, Aug 12 : हेडर पढकर यकीनन आपको भी अजीब लग रहा होगा, आज रात कैसे नहीं होगी, दरअसल आज रात करीब एक बजे के बाद उल्काओं की बारिश होने वाली है, जिसकी वजह से आसमान में घना अंधेरा ना होकर हल्का उजाला रहेगा। आपको बता दें कि ये खगोलीय घटना जुलाई-अगस्त महीने में होती है। मीटियर शॉवर यानी उल्का बारिश एक साल में तीन बार होती है। कहा जा रहा है कि इस बार ये बार से ज्यादा होगी।


इस दौरान हर सेकेंड में टूटता उल्का हमें तारे के रुप में दिखाई देगा, आज रात करीब 100-200 उल्काएं पृथ्वी के वातावरण से टकराएंगी, 

लेकिन चंद्रमा की रोशनी ज्यादा होने की वजह से 50-60 प्रति घंटा ही देखी जा सकती है। आपने अक्सर सुना होगा, कि टूटते तारों से जो कुछ भी मांगते हैं, वो पूरी हो जाती है, आज उल्काएं भी टूटते तारे के रुप में दिखाई देगी, इनसे मांगी गई हर विश पूरी होती है।

पांच रुपये का एक सिक्का आज आपको मालामाल भी बना सकता है। इस खगोलीय घटना का संबंध नक्षत्रों से भी होता है। पांच रुपये का सिक्का लें और उसके ऊपर अपने नाम 

का पहला अक्षर सिंदूर से लिख दें। इस सिक्के को रात के समय अपनी छत्त पर लेकर जाएं और पानी की टंकी के ऊपर रख दें, अगर पानी की टंकी ना हो, तो फिर छत्त पर ही रख दें।


सिक्का वहां रखते हुए इस बात का ध्यान रखें, कि जिस तरफ आपके नाम का पहला अक्षर लिखा है, वो हिस्सा आसमान की ओर होना चाहिये। रात के इस उजाले को सिक्के पर पड़े रहने दें, फिर यही उजाला आपकी किस्मत को भी चमकाएगा। अगले दिन इस सिक्के को लाल कपड़े में लपेट अपने पर्स में रख लें, यही सिक्का आपकी जेब हमेशा भरता रहेगा।


Related posts

Leave a Comment