गजब! ये पार्टी जीती यूपी इलेक्शन तो ‘गधा’ बनेगा मुख्यमंत्री

महज़ कुछ ही दिनों बाद यूपी समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। बहरहाल, इसी बीच यूपी से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर बहुजन विकास पार्टी ने चुनावी व्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए अपनी पार्टी की ओर से गधे को अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया है। पार्टी ने इसका नाम ‘गरदभ सिंह यादव’ रखा है। बता दें कि यह पार्टी बहुत छोटी है और इसके बारे में काफ़ी कम लोग जानते हैं।




पार्टी ने गधे को क्यों चुना उम्मीदवार
इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र ने बताया कि, उनका उद्देश्य चुनावी व्यवस्था के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ना है। जो दागी और अयोग्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारते की अनुमति देती है। व्यंग्यात्मक ढंग में चन्द्र ने कहा कि, ”हमारे लिए गधा सबसे योग्य कैंडिडेट है, जो काम के बोझ को नहीं समझता और उसे कानून बनाने के लिए किसी प्रकार की शिक्षा की जरूरत नहीं होती।”

चंद्र ने आगे कहा कि, ”मैं 30 वर्षों से राजनीति में हूं और इतने वर्षों में राजनैतिक व्यवस्था की ऐसी दुर्गति नहीं देखी।”  बता दें कि केशव चंद्र ने वर्ष 1989 में देवरिया से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इतना ही नहीं इसी जिले से वह विधानसभा चुनाव में भी खड़े हुए थे। पिछले साल अक्टूबर के महीने में उन्होंने बहुजन विकास पार्टी बनाई, जिसका चुनाव चिह्न चप्पल है।




आगे ‘जानवर’ मार्च निकालेगी पार्टी
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने न केवल अपना उम्मीदवार अलग रखा है बल्कि आगे की योजना भी अनोखी बना रखी है। पार्टी की योजना है कि वह लखनऊ कैंट से नामांकन दाखिल करने के लिए बर्लिंगटन क्रॉसिंग से डीएम कार्यालय तक ‘जानवर’ मार्च निकाले।

loading…


Related posts

Leave a Comment