यूपी: एटा में स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 15 बच्चों की मौत, सामने आई स्कूल की लापरवाही

लखनऊ/एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है. गुरुवार सुबह शहर में स्कूली छात्रों को ले जा रही एक बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में 15 बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई 20 से अधिक घायल हो गए. जिनका इलाज नजदीकी अस्पतालों में चल रहा है. हादसे में मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है. मौके पर जिलाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक आला अधिकारी पहुंच हुए हैं.




20 से अधिक छात्र-छात्राएं घायल

पुलिस के मुताबिक, एटा जिले के दरियाबगंज मार्ग पर असदपुरा गांव के पास एक स्कूली बस एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई. इस हादसे में जे. एस. विद्या निकेतन पब्लिक स्कूल के 15 बच्चों की मौत हो गई. बस सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. इस हादसे में 20 से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में कराया जा रहा है.

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक दलजीत चौधरी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है. अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ बताया जा रहा है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा सड़क दुर्घटना में बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मंडलायुक्त सहित सभी संबंधित अधिकारियों को घायल बच्चों के इलाज के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.




स्कूल को बंद रखने का आदेश था

हादसे में स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से स्कूल को बंद करने के आदेश के बावजूद स्कूल को खोला गया था. डीएम के आदेश थे कि 20 तारीख तक ठंड की वजह से सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे.

दरअसल, एटा के अलीगंज इलाके में जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस बालू से भरे ट्रक से टकराई, जिससे ये हादसा हुआ. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, हादसे का सबब कोहरा हो सकता है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के मुफ्त और त्वरित इलाज के आदेश दिये हैं.

अलीगंज के एसडीएम मोहन सिंह का कहना है कि हादसे में करीब-करीब 40 बच्चे जख्मी हैं. जिनका इलाज अलीगंज के सरकारी अस्पताल और एक प्राइवेट नर्सिंगहोम में चल रहा है. तीन बच्चों को उनके गार्जियन इलाज के लिए बाहर ले गए हैं. मोहन सिंह का कहना है कि जो बच्चे गंभीर रुप से घायल हैं उन्हें सैफई भेजा जा रहा है.




हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत- एडीजी

वहीं, एडीजी दलजीत चौधरी का कहना है कि साइकिल पर जा रहे कुछ बच्चों को बचाते वक्त ट्रक बस से जा टकराया. हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई है. गंभीर रूप से घायल बच्चों को आगरा रेफर कर दिया गया है.

हादसे की वजह क्या है?

अलीगंज के एसडीएम मोहन सिंह का कहना है कि बस और ट्रक में सीधी आमने-सामने की टक्कर हुई है. कोहरे की वजह से टक्कर हुई है. इस हादसे में एलकेजी से लेकर सातवीं तक के बच्चे चपेट में आए हैं. हादसे के बाद पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि सभी आला अधिकारी मौके पर हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए बचाव और राहत कार्य जारी है.




पीएम मोदी ने जताया शोक

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की है.

loading…


Related posts

Leave a Comment