नोट बदलवाने गई महिला ने RBI के गेट पर उतारे कपड़े, बोली- पुलिस ने मुझे पीटा, उन्हें शर्मिंदा करने के लिए ये सब किया

-woman-strip-outside-reserve-bank-of-india
Woman strip outside reserve bank of India
महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की।

नई दिल्ली.RBI हेडक्वॉर्टर के मेन गेट पर बुधवार को एक महिला ने हंगामा कर कपड़े उतार दिए। इस दौरान वहां दिल्ली पुलिस और आरबीआर की सिक्योरिटी में तैनात जवानों के अलावा सैकड़ों लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बिहार की रहने वाली ये महिला अपने बच्चे के साथ नोट बदलने के लिए पिछले दो दिन से बैंक के चक्कर काट रही थी। महिला का आरोप है कि जवानों ने उसे अंदर नहीं घुसने दिया। पुलिस ने उसके साथ बदसलूकी और मारपीट की, जिसके चलते उसे गंभीर चोट आई है। महिला ने क्यों उतारे कपड़े…

– हंगामा करने वाली महिला ने बताया कि वह मधुबनी जिले की रहने वाली है। फिलहाल परिवार के साथ बुराड़ी के सोनपार्क इलाके में रहती है।
– ”मैं कल भी ऑफिस आई थी, एक महिला कर्मचारी ने आज पैसे बदवाने की बात कही थी। जब अंदर जाने की कोशिश की तो मुझे पुलिस ने पीटा। मेरे बच्चे बीमार थे इसलिए पहले नोट नहीं बदलवा पाई। पीएम ने कहा था कि RBI में मार्च तक पुराने नोट लिए जाएंगे।”
– महिला ने कहा है कि इज्जत किसी औरत की सबसे बड़ी पूंजी होती है। पुलिस की गालियों से मुझे काफी दुख पहुंचा, इसीलिए उन्हें शर्मिंदा करने के लिए मुझे कपड़े उतारने पड़े हैं।
– बता दें कि नोटबंदी के बाद बैंक के बाहर नेकेड होने का राजधानी में यह दूसरा मामला सामने आया है। कुछ दिन पहले मयूर विहार फेस-3 में लाइन में खड़ी लड़की ने टॉप उतार दिया था। जिसके बाद पुलिस उसे बैंक के अंदर ले गई और नोट बदलवाए थे।




किसी के इशारे पर ड्रामा कर रही है महिला: पुलिस
– RBI के सामने काफी देर हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस उसे संसद मार्ग थाने ले गई, जहां उसे काफी देर तक बैठाए रखा।
– एसएचओ अशोक कुमार ने बताया, ”ये महिला दो दिनों से आ बैंक आ रही है। कल भी उसे बताया था कि अब पुराने नोट नहीं बदल सकते हैं, लेकिन वह आज फिर आ गई। पुलिस ने उसे काफी समझाया, लेकिन वह RBI के अंदर जाने की जिद पर अड़ी थी।”
– एसआई राजेंद्र सिंह ने कहा कि हमने उसे बताया कि अब सिर्फ NRIs के ही नोट बदले जाएंगे। तब उसने एक RBI अफसर का नंबर दिया, जो बंद मिला। ऐसा लग रहा था कि वह किसी के इशारे पर ड्रामा कर रही हो।




RBI के सामने लग गई थी भीड़
– जब महिला आरबीआई के गेट पर नेकेड हुई तो वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। यहां कई लोग पैसे जमा कराने वाले भी थे।
– दिल्ली में जामा मस्जिद के पास रहने वाले सलमान ने बताया कि मेरी बेटी बीमार थी, इसलिए नोट नहीं बदलवा पाया। अब मुझे अंदर जाने से रोक रहे हैं।
– दनकौर से नोट बदलवाने आए किसान मुकेश सिंह ने कहा कि गांव के बैंकों में तो पैसे बदले नहीं गए। यहां आए तो गेट के भीतर नहीं घुसने दिया।
– फैजाबाद के अनिल सिंह ने भी पुराने नोट बदलवाने के लिए अंदर जाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके।

Related posts

Leave a Comment